Facebool
Twitter
Youtube

सिलसिलेवार धमाकों से काबुल दहला, कई लोगों के हताहत होने की आशंका

  • Mahanagartimes
  • 21 November, 2020

विदेश

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल शनिवार को हुए सिलसिलेवार धमाकों से दहल गई। एएफपी की तरफ से इस मामले की जानकारी दी गई है। यह धमाके शहर के बीचों बीच स्थित घनी आबादी वाले ग्रीन जोन और उत्तरी इलाके में हुए। इन धमाकों में कई लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि फिलहाल इसकी संख्या की कोई पुष्ट रिपोर्ट नहीं मिली है लगातार हुए धमाकों की आवाज से ऐसा लग रहा था कि एक के बाद एक लगातार रॉकेट दागे गए हैं।
फिलहाल मामले को लेकर अधिकारियों ने कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि, आंतरिक मंत्रालय का कहना है कि शनिवार की सुबह दो छोटे 'स्टिकी बॉम्ब' से धमाके हुए थे। इनमें से एक ने पुलिस की कार को निशाना बनाया था, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी और तीन घायल हो गए थे।
तालिबान ने शपथ ली है कि वे यूएस विथड्रॉवल डील के तहत किसी भी शहरी इलाके में हमला नहीं करेंगे, लेकिन काबुल प्रशासन ने काबुल में हाल में हुए हमलों के लिए उनके विद्रोहियों या उनके समर्थकों पर आरोप लगाए हैं। खास बात है कि तालिबान और अफगान सरकार की तरफ से बातचीत की प्रक्रिया सितंबर में शुरू हो गई है, लेकिन इसकी गति धीमी बनी हुई है।
आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियान ने इस हफ्ते कहा था कि बीते 6 महीनों में तालिबान ने 53 फिदायीन हमले और 1250 धमाके किए हैं। इन हमलों में कुल 1210 आम नागरिकों की मौत और 2500 घायल हो चुके हैं।