Facebool
Twitter
Youtube

राजस्थान:कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड़ पर, करीब 100 टीमें करवाएंगी कोविड गाइडलाइन की पालना

  • Mahanagartimes
  • 22 November, 2020

क्राइम

दो गज दूरी, मास्क है जरुरी


महानगर संवाददाता


जयपुर। राज्य सरकार के रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कफ्र्यू और मास्क लगाने के आदेशों के बाद पुलिस ने भी कमर कस ली है। कमिश्नरेट के थानों की सौ से ज्यादा टीमें अलर्ट मोड़ पर हैं। मास्क नहीं लगाने वालों से सख्ती से निपटने के साथ ही जुर्माना राशि भी बढ़ा दी गई है। गश्त से लेकर गाइडलाइन की पालना करने वाली पुलिस की कमिश्नर आनन्द श्रीवास्तव मॉनिटरिंग कर रहे हैं।
जानकारी के अनुसार मास्क जरूरी...दो गज दूरी के बाद धारा-144 और रात के कफ्र्यू को सख्ती से लागू किया जा रहा है। सरकार के आदेशों के बाद नियमों की पालना का जिम्मा भी जिला पुलिस अधीक्षक और डीसीपी को सौंपा गया है। मास्क नहीं पहनने पर लगने वाला जुर्माना भी अब 200 रुपए से बढ़ाकर 500 कर दिया है। पुलिस ने शनिवार से नियमों की पालने के लिए ठोस प्लानिंग कर ली है। राजधानी में पुलिस की करीब सौ टीमें बनाई गई हैं। नाकाबंदी के प्वाइंट में भारी बढोतरी कर महिला कांस्टेबलों को भी कुछ चिन्हित नाकों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
सात बजे बन्द होंगे प्रतिष्ठान :- शनिवार से बाजार, शॉपिंग मॉल, बड़े आफिस शाम सात बजे से बन्द होंगे। पुलिस की टीमें इनपर पूरी नजर रखे हुए हैं। जिले की सीमाओं पर गश्त की व्यवस्था और मजबूत कर दी गई है। रात आठ बजे बाजार पूरी तरह से बंद हो जाएंगे जिसके चलते पुलिस ने दोपहर चार बजे से ही मुनादी कराने की व्यवस्था की थी। हालांकि शात 7 बजे पुलिस के गश्ती दल बजारों में अनाउन्स कर समय रहते बाजार बन्द करवाने के निकल पड़े थे।